News

चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए पीएम मोदी…

बिहार के जमुई जिले में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये मोदी गरीबी के ताप को सहकर यहां पहुंचा है, इसलिए हर गरीब के सपने का महत्व भलीभांति जानता है, उसे जीने का प्रयास करता है. पीएम मोदी ने कहा कि आपका सपना ही मेरा सबसे बड़ा संकल्प है. मैं आपके हर सपने को पूरा करना चाहता हूं. जमुई में पीएम मोदी ने कहा कि 10 साल में जो हुआ वो तो ट्रेलर है, अभी तो बहुत कुछ करना है. अभी तो हमें देश को, बिहार को बहुत आगे लेकर जाना है.

पीएम ने कहा कि कांग्रेस हो या आरजेडी… इन्होंने हर मौके पर बिहार और बिहारी गौरव का अपमान किया है. यही कांग्रेस और आरजेडी थी, जिसने कर्पूरी ठाकुर का अपमान किया था. अभी कुछ ही समय पहले हमारी सरकार ने बिहार के गौरव कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिया, तब भी इन लोगों ने उसका विरोध किया. गिद्धौर दुर्गा माई, बाबा धनेश्वरना, भगवान महावीर को नमन किये.

पीएम नरेन्द्र मोदी ने स्थानीय भाषा में भाषण की शुरुआत करते हुए कहा कि यह चुनाव सभा है विजय सभा है. आपने कमाल कर दिया है, आज जमुई की खूबसूरत धरती पर बता रहा है कि जनता का मूड क्या है. जमुई नवादा, मुंगेर बांका के साथ बिहार की चालीस सीटें एनडीए के खाते में आपका देने का निर्णय, मैं निर्णय का स्वागत करता है. पूरा बिहार कह रहा कि फिर एक बार–लोगों ने आवाज लगाई मोदी सरकार.

मंच से रामविलास पासवान को याद करते हुए कहा उन्हें संतोष है कि रामविलास के विचार को मेरा छोटा भाई चिराग पासवान पूरी गंभीरता से बढ़ा रहे हैं. बिहार की धरती पूरे देश को दिशा दिखाने वाली रही है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सबसे पहले जमुई में पधारने में पीएम का अभिवादन है. जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने पर मैं आपको अभिनंदन देते हैं. यह कोई नहीं भुलेगा. कोई भूल सकता था कि 2005 से पहले शाम में लोग घर से बाहर नहीं निकलते थे. पहले हिंदू मुस्लिम समुदाय का झगड़ा होता था.

हमलोग साथ आने के बाद यह झगड़ा अब नहीं होता. मुस्लिम समुदाय को इस बात का ध्यान रखने को कहते हुए कहा कि हमारे साथ सभी लोग सुरक्षित हैं. विपक्ष का काम झगड़ा लगाना है. प्रधानमंत्री ने बिहार के लिए सड़क-पुल स्वास्थ्य सुविधा रोजगार देने का काम किया. सात निश्चय योजना में हर घर नल जल पक्की सड़क को टोलो से जोड़ने का काम किया. सरकार ने आठ लाख लोगों को रोजगार देने का काम किया. महिलाओं को 50 फीसद पंचायत और नगर निकाय में आरक्षण दिया गया.

पीएम मोदी ने कहा कि 37 लाख गरीब परिवार को पक्का माकन दिया गया है. 85 लाख से अधिक किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ सीधे उनके बैंक खाते में 850 करोड़ रूपये से अधिक दिया जा रहा है. 84 लाख परिवार को आयुष्मान कार्ड बनाया गया है. पीएम मोदी ने अपने भाषण के दौरान कुल 9 बार सीएम नीतीश कुमार को नीतीश बाबू कहकर संबोधित किया और बिहार में हो रहे विकास कार्यों की सराहना किया. सभा को सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, विजय कुमार सिन्हा सहित चकाई के विधायक सुमित कुमार सिंह, झाझा विधायक दामोदर रावत, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय एवं तारा पुर के विधयक राजीव कुमार ने भी संबोधित किया.

मंच का सञ्चालन जमुई विधायिका श्रेयसी सिंह ने किया. लोजपा (रा )प्रमुख चिराग पासवान ने माँगा अरुण भारती के लिए वोट सभा को संबोधित करते हुए जमुई के पूर्व सांसद और लोजपा प्रमुख चिराग पासवान ने जमुई लोक सभा के प्रत्याशी आरुण भारती को भारी बहुमत से जीताने की जमुई की जनता से अपील की. सभा स्थल की भव्यता :- खैरा प्रखंड के बल्लोपुर स्थित किउल नदी के तट पर भव्य मंच का निर्माण किया गया था. यह मंच एक बड़ी भूभाग में बड़े ही कुशलत पूर्वक बनाया गया था. जिला प्रशासन की निगरानी में यह मंच का निर्माण किया गया था. चप्पे-चप्पे पर पुलिस की निगरानी थी. जिले भर में आवश्यक जगहों पर बैरीकेडिंग की गई थी जिससे सभा स्थल तक पहुँचने में किसी को कोई परेशानी नहीं हो. अधिकृत पास वाले और मीडिया पर्सन को सभा स्थल तक गाड़ी ले जाने की अनुमति जिला प्रशासन द्वारा दी गई थी. इस तपती भीषण गर्मी में भी सभा स्थल पर भारी जनसैलाव देखने को मिला.

प्रभाकर कुमार.

Rate this post
:

Related Articles

Back to top button