वर्कशॉप का आयोजन… - Gyan Sagar Times
News

वर्कशॉप का आयोजन…

गुरुवार को कॉलेज ऑफ कॉमर्स आर्ट्स एंड साइंस पटना के एमसीए विभाग में इनकम टैक्स, वेल्थ मैनेजमेंट एवं फिनान्स पर वर्कशॉप का आयोजन किया गया. इस वर्कशॉप का आयोजन पूजा सिंह, (मार्केटिंग मैनेजर) टैक्स फॉर वेल्थ के द्वारा की गई थी.

इस वर्कशॉप में चार्टर्ड अकाउंटेंट हिमांशु कुमार (सीईओ) ने कहा कि शिक्षा एवं स्किल के माध्यम से रुपए कमाए जा सकते हैं बशर्तें उन्हें प्रैक्टिकल नॉलेज एवं स्टार्टअप की जरूरत है. प्रो0 तपन कुमार शांडिल्य, प्राचार्य कॉलेज ऑफ कॉमर्स आर्ट्स एंड साइंस पटना व्याख्यान में कहा कि 90 के दशक से ग्लोबलाइजेशन लिबरलाइजेशन एवं प्राइवेटाइजेशन के माध्यम से अर्थव्यवस्था में सुधार कर रोजगार सृजित किया जा सकता है.

वहीँ, डॉ0 विजय कुमार, गणित विभाग कॉलेज ऑफ कॉमर्स आर्ट्स एंड साइंस ने कहा कि बिहार पिछड़ा प्रदेश छात्रों को आत्मनिर्भर होने के टैक्स फॉर वेल्थ एवं अन्य संस्थान को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए आगे आने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि multi-platform लर्निंग मॉडल आधारित शिक्षण एवं टेक्नोलॉजी के सहारा लेकर मोबाइल, एलईडी टीवी  फेसबुक, यूट्यूब के माध्यम से छात्रों में स्किल डेवलप किया जा सकता है.

दिनेश पांडे (टैक्स् फॉर वेल्थ) ने कहा कि के द्वारा प्रैक्टिकल बेस्ड नॉलेज और वीडियो बेस्ट प्लेटफॉर्म के माध्यम से कैरियर उपलब्ध कराया जाता है. कॉलेज ऑफ कॉमर्स आर्ट्स एंड साइंस पटना से पढ़े और वर्तमान में चार्टर्ड अकाउंटेंट मुन्ना जी ने कहा कि वैल्यूज आफ एक्सीलेंस, इंटीग्रिटी एंड अकाउंटेबिलिटी के द्वारा छात्रों में स्वरोजगार दिया जा सकता है.

इस अवसर पर महाविद्यालय के सभी वोकेशनल कोर्स के समन्वयक मनोज कुमार, डॉ0 ए0 के0 भास्कर, डॉ0 के0 पी0 यादव सहित कॉलेज के छात्र एवं छात्राएं उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!