टीएसटीएम के चयनित अभ्यर्थियों का साक्षात्कार हुआ शुरू…

टीएसटीएम के चयनित अभ्यर्थियों का साक्षात्कार हुआ शुरू…

244
0
SHARE
ओलम्पियाड का उद्देश्य बिहार के बच्चों मे प्रतिभा को खोज कर उनमें गणितीय अभिरुचि पैदा करना.

बुधवार को बिहार मैथमेटिकल सोसाइटी के तत्वावधान मे आयोजित टैलेंट सर्च टेस्ट इन मैथमेटिक्स ओलम्पियाड के चयनित अभ्यर्थियों का कालेज आफ कामर्स आर्ट्स एण्ड साइंस पटना में आनलाईन/ आफलाईन साक्षात्कार की शुरुआत की गई. इस अवसर पर कक्षा 10-12 के छात्रों ने भाग लिया. बताते चलें कि, साक्षात्कार बोर्ड में सदस्य के रूप में बिहार के पूर्व पुलिस महानिदेशक अभयानंद, साइंस कालेज पटना के पूर्व प्राचार्य डॉ० के० सी० सिन्हा, डॉ० डी० एन० शर्मा,   प्रोफेसर( डॉ०) अजय प्रताप  शामिल थे.

डॉ अभ्याननद और प्रो० के० सी० सिन्हा ने कहा कि ओलम्पियाड का उद्देश्य बिहार के बच्चों मे प्रतिभा को खोज कर उनमें गणितीय अभिरुचि पैदा करना है. उन्होंने कहा कि चयनित अभ्यर्थियों को गहन प्रशिक्षण देकर आईआईटी तथा अन्य प्रतियोगिता परीक्षा के लिए तैयार किया जाएगा.

बिहार मैथमेटिकल सोसाइटी के संयोजक सह संयुक्त सचिव डॉ० विजय कुमार ने बताया कि कक्षा 06 -12 के कुल 187 छात्रों को साक्षात्कार के लिए चयनित किया गया है. उन्होंने कहा कि बुधवार को कक्षा 10-12 के कुल 88 अभ्यर्थियों ने साक्षात्कार मे भाग लिया जिसमें प्रत्येक कक्षा से 15 छात्रों का चयन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि 28 जनवरी  को 9:30 बजे पूर्वाह्न से कक्षा 06-09 के लिए साक्षात्कार लिया जायेगा.

डॉ० डी० एन० शर्मा परीक्षा नियंत्रक बिहार मैथमेटिकल सोसाइटी ने बताया कि चयनित अभ्यर्थियों मे प्रत्येक कक्षा से प्रथम तीन टापर को स्वर्ण, रजत एवं कांस्य पदक के साथ प्रशस्ति पत्र और प्रोत्साहन राशि तथा शेष  को प्रशस्ति पत्र और प्रोत्साहन राशि देकर सम्मानित किया जाएगा.