टीएसटीएम की परीक्षा में 23 बच्चों ने मारी बाजी…

टीएसटीएम की परीक्षा में 23 बच्चों ने मारी बाजी…

199
0
SHARE
सफल अभ्यर्थीयों को आईआईटी एवं अन्य प्रतियोगिता परीक्षा के लिए तैयार किये जाने की आवश्यकता है.

गुरुवार को कॉलेज ऑफ कॉमर्स में बिहार मैथमेटिकल सोसाइटी के 63 वीं स्थापना दिवस के अवसर पर मुख्य अतिथि पूर्व डी० जी० पी० अभयानंद ने टीएसटीएम ओलंपियाड 2020 के परीक्षा का परिणाम घोषित किया. पूर्व डी जी पी ने कहा कि सफल अभ्यर्थीयों को आईआईटी एवं अन्य प्रतियोगिता परीक्षा के लिए तैयार किये जाने की आवश्यकता है. कॉलेज ऑफ कॉमर्स आर्ट्स एंड साईन्स के प्राचार्य डॉ० तपन कुमार शांन्डीलय ने कहा कि, इस  सोसाइटी को शिक्षा विभाग सहित अन्य सोसाइटी के साथ मिलकर गुणवत्तायुक्त शिक्षा के विकास के लिए काम करने की आवश्यकता है.

बिहार मैथमेटिकल सोसाइटी के संयोजक सह संयुक्त सचिव डॉ०  विजय कुमार ने बताया कि टीएसटीएम ओलंपियाड मे 23 सफल अभ्यर्थीयो मे कक्षा 06-12 में  प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त किया है. उन्होने बताया कि कक्षा 06 में द्वितीय स्थान पर 02  सफल अभ्यर्थी और कक्षा 07 में  तृतीय स्थान पर 02 सफल अभ्यर्थी रहे. मैथमेटिकल सोसाइटी के संयोजक सह संयुक्त सचिव डॉ० कुमार ने बताया कि आगामी मार्च में आयोजित सम्मान समारोह के अवसर पर टीएसटीएम ओलंपियाड 2020 के टॉपर को गणितज्ञ वशिष्ठ नारयण सिंह  के नाम पर जीनियस ऑफ जीनियस अवार्ड से भी सम्मानित किया जाएगा.

प्रो० के० सी० सिन्हा, अकादमिक अध्यक्ष बिहार मैथमेटिकल सोसाइटी ने बताया कि सोसाइटी के स्थापना 63 वर्ष मे रिसर्च,जर्नल प्रकाशन एवं सेमिनार के माध्यम से गणित के विकास के क्षेत्र मे काम किया है. डॉ०   डी० एन० शर्मा परीक्षा नियंत्रक ने कहा कि बिहार मैथमेटिकल सोसाइटी ने बताया कि चयनित अभ्यर्थियों मे प्रत्येक कक्षा से प्रथम तीन टापर को स्वर्ण, रजत एवं कांस्य पदक के साथ प्रशस्ति पत्र एवं प्रोत्साहन राशि एवं शेष को प्रशस्ति पत्र एवं प्रोत्साहन राशि देकर सम्मानित किया जाएगा. वर्ष 2021 से टैलेंट नर्चर कार्यक्रम के माध्यम से लेवल एक (01) में  कक्षा 06-12 के लिए टीएसटीएम ओलंपियाड, लेवल दो (02) में  बी. एससी एवं एम एससी एवं लेवल तीन (03) में  यूपीएससी, नेट और आईआईटी आदि की प्रशिक्षण दी जाएगी.

कक्षा 06 से 12 के प्रथम,द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले अभ्यार्थीयों के नाम इस प्रकार है…

कक्षा 06 के हरदित्य सिंह माही,रूद्र राज,संकल्प रंजन और लुशेन , कक्षा 07 के आयुष कश्यप, निशा कुमारी, दिव्यांशु चंदन और अतुलित केशव,  कक्षा 08 के आशीष कुमार,अनुराग, आदित्य राज,  कक्षा 09 के प्रिंस कुमार, आशुतोष कुमार, कीर्ति वर्धन भूषण, कक्षा 10 के रौनक कुमार, ऋषि राज,मनोज कुमार, कक्षा 11 के  सनोज एस विजेंद्र, स्कन्द कुमार झा, हिमांशु राज, और  कक्षा 12 के अनीश कुमार, राज आर्यन, मोहम्मद हुमायूँ अब्दुल्लाह.

Results TSTM Olympiad