सोशल मीडिया के बेहतर उपयोग हेतु सेनसेटाइजेशन कार्यशाला का आयोजन…

सोशल मीडिया के बेहतर उपयोग हेतु सेनसेटाइजेशन कार्यशाला का आयोजन…

89
0
SHARE
शुरुआत के दौर में सोशल मीडिया संवाद का एक प्रभावी माध्यम के तौर पर उभरा है. जिससे समाज का कोई अंग अछूता नही बचा है. फोटो:-पीआरडी, पटना.

बुधवार को जल संसाधन विभाग के सिंचाई भवन स्थित ‘‘सभा कक्ष’’ में सोशल मीडिया के उपयोग पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. इस कार्यशाला में उपस्थित पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा ने सोशल मीडिया को जनता से जुड़ाव का सबसे प्रभावी अस्त्र बताते हुए विभाग के अधिकारियों और कर्मियों को इससे जुड़ने की अपील की. उन्होंने कहा शुरुआत के दौर में सोशल मीडिया संवाद का एक प्रभावी माध्यम के तौर पर उभरा है. जिससे समाज का कोई अंग अछूता नही बचा है. फेसबुक, ट्विटर जैसे मंचों के माध्यम से जनता की समस्याएं सीधे हम तक पंहुच सकती हैं. जिससे कम समय में ही उनका निष्पादन किया जा सकता है. जल संसाधन मंत्री झा ने जल संसाधन विभाग के ट्विटर हैंडल पर आयी कुछ शिकायतों और विभाग द्वारा उनपर की गई त्वरित कार्रवाईयों का उदहारण देते हुए उपस्थित अधिकारियों से सोशल मीडिया माध्यमों से और भी प्रभावी तौर पर जुड़ने की अपील की.

विगत माह में विशेषकर माननीय मुख्यमंत्री के जल जीवन हरियाली अभियान के संकल्प के तहत प्रभावी भूमिका निभाने के जल संसाधन विभाग के प्रयासों में आयी गति का एक आयाम विभाग और माननीय मंत्री के सोशल मीडिया एकाउंट्स पर दिखती रही है. विभाग के अभियंताओंए कर्मियों और अधिकारियो में सोशल मीडिया के प्रति सकारात्मकता को देखते हुए इस कार्यशाला का आयोजन किया गया. वर्तमान में सोशल मीडिया का उपयोग करते हुए विभाग अपने कार्यो का प्रचार-प्रसार सुगमता पूर्वक कर रहा है.

इस कार्यशाला में संजीव हंस, सचिव, जल संसाधन, मुख्य अभियंता रविन्द्र कुमार शंकर, हरिनारायण एवं संजय कुमार शर्मा के साथ अन्य पदाधिकारीगण उपस्थित थे.