सूचना मंत्री ने कार्यभार संभाला…

सूचना मंत्री ने कार्यभार संभाला…

82
0
SHARE
राज्य सरकार की चल रही योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का दायित्व विभाग का है. फोटो:-आईपीआरडी, पटना.

सोमवार को सूचना एवं जन-सम्पर्क मंत्री के रुप में नीरज कुमार ने सूचना भवन स्थित कार्यालय में आकर कार्यभार संभाला. इस अवसर पर सूचना सचिव अनुपम कुमार ने पुष्पगुच्छ प्रदान कर उनका अभिवादन किया.

सूचना सचिव ने विभाग के पदाधिकारियों का परिचय परिचय कराते हुए विभाग के कार्य कलाप पर प्रकाश डाला. उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा राज्य के दूर-दराज के लोगों तक सरकार की योजनाओं से अवगत कराने में प्रदर्शनी, प्रकाशन एवं नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जानकारी देती है.

अनुपम कुमार ने बताया कि राज्य सरकार की गतिविधियों से रू-ब-रू होते रहने के लिए सभी विभागों का रोस्टर तैयार कर सूचना भवन स्थित संवाद कक्ष में प्रेस कॉन्फ्रेंस नियमित रूप से आयोजित कराया जाता है.

उन्होंने, मंत्री महोदय को पत्रकारों के लिए चलाये जा रहे पत्रकार बीमा, पत्रकार सम्मान पेंशन, पत्रकारों को राज्य सरकार द्वारा पत्रकारों को दिये जाने वाले एक्रीडिटेशन आदि के संबंध में भी विस्तृत रूप से अवगत कराया.

सूचना एवं जन-सम्पर्क मंत्री नीरज ने इस अवसर पर विभागीय पदाधिकारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार की चल रही योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का दायित्व विभाग का है. इस कार्य को सुगम और सरल बनाते हुए जन-जन तक किस प्रकार पहुंचाया जाये इस बिन्दु पर फोकस करते हुए कार्य को गति दी जाय. ताकि समाज के जमीनी स्तर के हर तबकों को जानकारी मिल सके. ताकि समाज के जमीनी स्तर के हर तबकों को जानकारी मिल सके.

इस अवसर पर विभाग के पदाधिकारियों में उप निदेशक रवि भूषण सहाय एवं दिलीप कुमार देव सहित अन्य सभी पदाधिकारीगण उपस्थित थे.