सुप्रीम कोर्ट के आदेश को सबको स्वीकार करना चाहिए :- मुख्यमंत्री

सुप्रीम कोर्ट के आदेश को सबको स्वीकार करना चाहिए :- मुख्यमंत्री

9
0
SHARE
हमलोगों का शुरू से ही अयोध्या के मसले पर यह विचार रहा है कि या तो इस समस्या का हल आपसी सहमति से हो, या न्यायालय के आदेश से हो. फोटो:-पीआरडी, पटना.

शनिवार को वाल्मीकिनगर से पटना लौटने के क्रम में पटना एयरपोर्ट पर अयोध्या मसले पर सुप्रीम कोर्ट के निर्णय पर पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हमलोगों का शुरू से ही अयोध्या के मसले पर यह विचार रहा है कि या तो इस समस्या का हल आपसी सहमति से हो, या न्यायालय के आदेश से हो. उन्होंने कहा कि अब तो सुप्रीम कोर्ट का आदेश है, सबको इसे स्वीकार करना चाहिए और स्वागत करना चाहिए.

मुख्यमंत्री कुमार ने कहा कि इस मसले का जो समाधान है, इसे मानते हुए सबको एक दूसरे के प्रति सम्मान का भाव रखना चाहिए. उन्होंने कहा कि माननीय सर्वोच्च न्यायालय ने जो फैसला दिया है उसे पूरे तौर पर सबको स्वीकार करना चाहिए. यह समाज में प्रेम और भाईचारा बनाये रखने के लिए बहुत उपयोगी होगा यही मेरा अपना विचार है. उन्होंने कहा कि आज का सुप्रीम कोर्ट का फैसला एकमत से आया हुआ फैसला है और यह पूरी तरह से स्पष्ट भी है.

मुख्यमंत्री कुमार ने कहा कि, सरकार को भी कुछ जिम्मेदारी दी गई है. हर पक्ष को गौर से सुनने के बाद जो कुछ भी फैसला आया है हम सबको, पूरे देश के लोगों को, इसे सम्मान के साथ स्वीकार करना चाहिए और इस मसले पर आगे अब किसी तरह का कोई विवाद नहीं होना चाहिए. यह मेरा व्यक्तिगत तौर पर लोगों से आग्रह है.