सीटीईटी (CTET) की एडमिट कार्ड ऐसे डाउनलोड करें…

सीटीईटी (CTET) की एडमिट कार्ड ऐसे डाउनलोड करें…

10
0
SHARE
सीटीईटी परीक्षा 2018 का एडमिट कार्ड किसी भी उम्मीदवार को डाक से नहीं भेजा जायेगा. अत: उम्मीदवार को ऑफिसियल वेबसाईट से डाउनलोड करना होगा. फोटो:-गूगल.

लम्बे इन्तजार के बाद केंद्रीय शिक्षक योग्यता परीक्षा (CTET) 2018 का एडमिट पेपर आप गुरुवार से सीटीईटी के ऑफिसियल वेबसाईट ctet.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. ज्ञात है कि, केंद्रीय शिक्षक योग्यता परीक्षा 2018 का आयोजन देश भर के 92 शहरों में होगी और परीक्षा की तिथि 09 दिसंबर 2018 है.

बताते चलें कि, सीटीईटी परीक्षा 2018 का एडमिट कार्ड किसी भी उम्मीदवार को डाक से नहीं भेजा जायेगा. अत: उम्मीदवार को ऑफिसियल वेबसाईट से डाउनलोड करना होगा. उम्मीदवार अगर किसी कारणवश अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं कर पा रहें हों तो आप 30 नवंबर 2018 तक सीटीईटी सेंटर पर अपने कन्फ़र्मेशन पेपर के साथ मिलें.

बताते चलें कि, केंद्रीय शिक्षक योग्यता परीक्षा 2018 ऑबजेक्टिव टाइप होगी. पहला पेपर क्लास 1 से 5 में पढ़ाने के लिए आवेदन करने वालों के लिए होगा  जबकि, पेपर 2 क्लास 6 से 8 में पढ़ाने के लिए आवेदन करने वालों के लिए होगा.

ऐसे करें डाउनलोड…

सबसे पहले आप अपने मोबाइल पर अपना ब्राउजर को ओपन करें. उसके बाद ऑफिसियल वेबसाईट ctet.nic.in को ओपन करें. उसके बाद Download Admit Card CTET-2018 के लिंक को क्लिक करें. अब अपनी जन्मतिथि और रजिस्ट्रेशन नंबर भरकर सबमिट करें. उसके बाद आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जायेगा. इसके बाद आप इसे डाउनलोड कर प्रिंट आउट भी ले सकते हैं.