राज्यपाल 14 फरवरी 2019 को राजभवन में आयोजित ‘उद्यान प्रदर्शनी’ का औपचारिक...

राज्यपाल 14 फरवरी 2019 को राजभवन में आयोजित ‘उद्यान प्रदर्शनी’ का औपचारिक उद्घाटन करेंगे

65
0
SHARE
जो विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय ‘नैक-मूल्यांकन’ में अपेक्षित अभिरूचि नहीं लेंगे, उनकी प्रगति रूक जायेगी और उन्हें विभिन्न माध्यमों से समुचित वित्तीय सहयोग नहीं मिल पाएगा. फोटो:-आईपीआरडी, पटना.

बुधवार से राजभवन (पटना) के राजेन्द्र मंडप में दो दिवसीय ‘उद्यान प्रदर्शनी’ का आयोजन किया जा रहा है. जिसका औपचारिक उद्घाटन राज्यपाल लाल जी टंडन पूर्वाह्न 11:00 बजे करेंगे.

इस बार के प्रदर्शनी में राज्य के सभी जिलों से उत्कृष्ट प्रदर्शन करनेवाले किसानों को आमंत्रित किया जा रहा है. इस प्रदर्शनी व संयोजन का दायित्व बिहार कृषि विश्वविद्यालय, सबौर निभा रहा है. राज्य के जिला कृषि पदाधिकारियों एवं सहायक निदेशक (उद्यान) के माध्यम से राज्य के उत्कृष्ट फल, सब्जी, फूल एवं सुगंधित पौधों के उत्पादक किसानों को इस ‘उद्यान प्रदर्शनी’ में आमंत्रित किया गया है. इस ‘उद्यान प्रदर्शनी’ में सब्जी, फूल, फल, गमले के सुगंधित पौधे, औषधीय पौधे, गुलदस्ते आदि के उत्कृष्ट प्रदर्शों वाले किसानों को पुरस्कृत/सम्मानित भी किया जाएगा.

यह ‘उद्यान-प्रदर्शनी’ आम लोगों के लिए 14 फरवरी को  पूर्वाह्न 11:00 से 03:30 बजे तक खुला रहेगा. इस प्रदर्शनी को देखने के लिए नियम व शर्ते राजभवन की वेबसाइट  “governor.bih.nic.in” तथा बिहार कृषि विश्वविद्यालय, सबौर की वेबसाईट www.bausabour.com पर उपलब्बध है. प्रदर्शनी में आम जनता के प्रवेश के लिए ‘ऑन लाईन पंजीकरण’ की व्यवस्था की गई है.

राजभवन के वेबसाईट पर ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन/पंजीकरण के पश्चात् ‘इंट्री-पास’ प्रिन्ट कर उक्त ‘उद्यान प्रदर्शनी’ का परिभ्रमण आम जन के लिए गेट नं॰-6 (छः) की तरफ से मान्य किया गया है. निर्धारित व्यवस्था के तहत प्रदर्शनी-अवलोकन हेतु फोटोयुक्त पहचान-पत्र, यथा- ड्राईविंग लाईसेंस, आधार कार्ड, वोटर-आई॰डी॰ आदि में से कोई एक साथ लाना अनिवार्य होगा.