राज्यपाल से यू०जी०सी० के वाइस चेयरमैन ने शिष्टाचार मुलाकात की…

राज्यपाल से यू०जी०सी० के वाइस चेयरमैन ने शिष्टाचार मुलाकात की…

228
0
SHARE
लार्ड मैकाले की पाश्चात्य शिक्षा-व्यवस्था की जगह हमें अपनी जड़ों में ही जीवंत तत्वों की खोज कर समाधान के मार्ग-तलाशने होंगे. फोटो:-आईपीआरडी, पटना.

बुधवार को महामहिम राज्यपाल लाल जी टंडन से आज अपराह्न राजभवन में ‘विश्वविद्यालय अनुदान आयोग’(U.G.C) के वाइस चेयरमैन डॉ० भूषण पटवर्द्धन ने शिष्टाचार मुलाकात की.

मुलाकात के दौरान उन्होंने राज्यपाल टंडन को आश्वस्त किया कि बिहार में उच्च शिक्षा के विकास-प्रयासों को तेज करने में यू०जी०सी० हरसंभव सहयोग करेगा. उन्होंने राज्यपाल टंडन के मार्ग-दर्शन में राज्य में हो रहे उच्च शिक्षा के विकास-प्रयासों की प्रशंसा की और उम्मीद जाहिर की कि बिहार राज्य निकट भविष्य में राष्ट्रीय मानकों के अनुरूप उच्च शिक्षा प्रक्षेत्र में अपनी गरिमा अवश्य हासिल कर लेगा.

राज्यपाल ने यू०जी०सी० के वाइस चेयरमैन को राज्य में उच्च शिक्षा में हो रहे सुधार-प्रयासों -विशेषकर ‘नैक-प्रत्ययन’ एवं ‘यू०एम०आई०एस०’ आदि के कार्यान्यवन तथा ‘डिजिटीकरण’ की दिशा में हो रही प्रगति से अवगत कराया. राज्यपाल ने विश्वास व्यक्त किया कि यू०जी०सी० बिहार के विश्वविद्यालयों को भरपूर सहयोग करेगा.

महामहिम राज्यपाल लाल जी टंडन ने मुलाकात के दौरान यू०जी०सी० के वाइस चेयरमैन डॉ० पटवर्द्धन को अपनी लिखी किताब ‘अनकहा लखनऊ’ भी प्रदान किया.