राज्यपाल सह कुलाधिपति ने नालंदा खुला विश्वविद्यालय के कुलपति-पद के दायित्वों के...

राज्यपाल सह कुलाधिपति ने नालंदा खुला विश्वविद्यालय के कुलपति-पद के दायित्वों के निर्वहन करने हेतु पटना विश्वविद्यालय के कुलपति को अधिकृत किया

281
0
SHARE
राज्यपाल सह कुलाधिपति ने नालंदा खुला विश्वविद्यालय, पटना के कुलपति-पद के दायित्वों के निर्वहन हेतु पटना विश्वविद्यालय के कुलपति को प्राधिकृत किया है. फोटो :- जेपी

शनिवार को महामहिम राज्यपाल सह कुलाधिपति फागू चौहान ने नालंदा खुला विश्वविद्यालय, पटना के कुलपति-पद के दायित्वों के निर्वहन हेतु पटना विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो० रास बिहारी प्रसाद सिंह को प्राधिकृत किया है.

राज्यपाल सह कुलाधिपति ने सम्यक् रूप से विचारोपरान्त, ‘नालन्दा खुला विश्वविद्यालय अधिनियम, 1995 (यथा अद्यतन संशोधित)’ की सुसंगत धाराओं में अन्तर्निहित अपनी शक्तियों का प्रयोग करते हुए प्रो० रासबिहारी प्रसाद सिंह, कुलपति पटना विश्वविद्यालय, पटना को अपने कर्तव्यों के अतिरिक्त, नालंदा खुला विश्वविद्यालय, पटना के कुलपति-पद के कर्तव्यों के भी परिपालन हेतु अधिकृत किया है. यह आदेश तात्कालिक प्रभाव से लागू होगा. इस संबंध में आज राज्यपाल सचिवालय द्वारा अधिसूचना निर्गत कर दी गई है.

ज्ञात है कि नालंदा खुला विश्वविद्यालय, पटना के कुलपति का पद इस पद से प्रो० रविन्द्र कुमार सिन्हा के त्यागपत्र दे देने के कारण रिक्त हो गया था.