राज्यपाल लाल जी टंडन ने अत्यन्त गरीब लोगों के बीच कम्बल का...

राज्यपाल लाल जी टंडन ने अत्यन्त गरीब लोगों के बीच कम्बल का वितरण किया….

7
0
SHARE
विश्वविद्यालयों में शोध-गतिविधियों को गुणवत्तापूर्ण बनाया जा रहा है. फोटो:-आईपीआरडी, पटना.

सोमवार को राजभवन पटना के राजेन्द्र भवन स्थित राजेन्द्र मंडप में कम्बल-वितरण कार्यक्रम का आयोजन रेडक्रॉस सोसाइटी (बिहार) ने किया. राज्यपाल लाल जी टंडन ने समाज के अभिवंचित एवं अत्यन्त गरीब परिवार के 500 से भी अधिक महिलाओं, वृद्धों आदि के बीच कम्बलों का वितरण किया.

इस अवसर पर राज्यपाल टंडन ने रेडक्रॉस सोसाइटी, बिहार ब्रांच के चेयरमैन डॉ॰ बी॰बी॰ सिन्हा को निर्देश देते हुए कहा कि, वे हर जिले की तंग बस्तियों में गरीबों के बीच इस कड़ाके की ठंढ़ में कम्बल-वितरण के कार्यक्रम सम्पन्न कराने की व्यवस्था कराएं.

राज्यपाल टंडन ने कहा कि रेडक्रॉस सोसाइटी को गरीबों के लिए स्वास्थ्य-परीक्षण शिविरें नेत्र-चिकित्सा-शिविरें आदि कार्यक्रम भी प्रत्येक सप्ताह आयोजित करना चाहिए. उन्होंने कहा कि, पटना में रेडक्रॉस सोसाइटी द्वारा आई॰ हॉस्पीटल बनवाये जाने के निर्णय की प्रशंसा की. उन्होंने राजधानी पटना सहित विभिन्न जिलों में कम्बल-वितरण के कार्य को विभिन्न सरकारी एवं गैर सरकारी संस्थाओं के साथ समन्वय बनाकर सुनिश्चित कराने का निदेश रेडक्रॉस सोसाइटी के पदाधिकारियों को दिया.

राजभवन में आयोजित कम्बल-वितरण कार्यक्रम में राज्यपाल के प्रधान सचिव विवेक कुमार सिंह, रेडक्रॉस सोसाइटी, बिहार ब्रांच के उपाध्यक्ष उदयशंकर प्रसाद सिंह, कोषाध्यक्ष दिनेश कुमार जायसवाल, बिहार राज्य बाल कल्याण परिषद् के उपाध्यक्ष अजित कुमार सिंह सहित राज्यपाल सचिवालय के सभी वरीय अधिकारीगण उपस्थित थे.