राज्यपाल ने लोकसभा चुनाव-2019 में माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सफलता पर...

राज्यपाल ने लोकसभा चुनाव-2019 में माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सफलता पर उन्हें शुभकामनाएँ दी…

560
0
SHARE
मगध विश्वविद्यालय के शैक्षणिक एवं प्रशासनिक क्रियाकलापों को अत्यन्त असंतोषजनक पाते हुए इस पर अपनी अप्रसन्नता व्यक्त की एवं संबंधित अधिकारियों के विरूद्ध कार्रवाई का आदेश दिया. फोटो:-आईपीआरडी, पटना.

गुरुवार को महामहिम राज्यपाल लाल जी टंडन ने लोकसभा चुनाव में माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सफलता पर उन्हें हार्दिक बधाई और शुभकामनाएँ दी है.

राज्यपाल टंडन ने दुनियां के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश में स्वच्छ, निष्पक्ष एवं कुछेक आपवादिक घटनाओं को छोड़कर पूरे देश में प्रायः शांतिपूर्ण निर्वाचन सम्पन्न कराने के लिए भारत निर्वाचन आयोग को भी बधाई दी है.

राज्यपाल ने कहा है कि स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के बल पर अपने लोकतंत्र को सुदृढ़ और सशक्त बनाने में पूरी दुनियाँ में भारत की ख्याति रही है. उन्होंने कहा है कि जाति-धर्म आदि तमाम संकीर्ण बातों से ऊपर उठकर व्यापक राष्ट्रीय हित में जनता ने मुद्दों पर निर्णय लेते हुए इस बार मतदान किया है.

राज्यपाल टंडन ने कहा है कि लोकतंत्र के इस पावन पर्व ‘चुनाव’ को भारतीय जनता ने पूरी गंभीरता से लेते हुए विवेकपूर्ण मतदान कर जनतांत्रिक मूल्यों के प्रति अपनी आस्था दिखायी है. उन्होंने कहा है कि पूरे विश्व में भारत का मान-सम्मान बढ़ानेवाले भारत के लोकप्रिय प्रधानमंत्रीनरेन्द्र मोदी जी को भी इस महान लोकतांत्रिक गणराज्य को मजबूती प्रदान करने का भरपूर श्रेय मिलना चाहिए, जिन्होंने इस बार के चुनाव में विकास और राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ-साथ भारतीय सांस्कृतिक समृद्धि और राष्ट्रवाद जैसे मुद्दां पर भारतीय जनता का अपार समर्थन हासिल किया है.

राज्यपाल ने बिहार में हुए शांतिपूर्ण-निष्पक्ष लोकसभा चुनाव तथा केन्द्र सरकार के लिए स्पष्ट जनादेश हेतु पूर्ण सहयोग करने एवं महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए राज्य के माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी बधाई दी है.

राज्यपाल ने कहा है कि चुनाव-परिणामों से मैं आशान्वित हूँ कि एक नये भारत के निर्माण की जो शुरूआत हो चुकी है, उसे आगामी वर्षों में और अधिक शक्ति, गति और समृद्धि मिलेगी.