राज्यपाल ने बिहार विश्वविद्यालय के कुलपति को प्रतिकुलपति प्राधिकृत किया…

राज्यपाल ने बिहार विश्वविद्यालय के कुलपति को प्रतिकुलपति प्राधिकृत किया…

36
0
SHARE
राज्यपाल सह कुलाधिपति ने अपनी शक्तियों का प्रयोग करते हुए बी०आर०ए० बिहार विश्वविद्यालय, मुजफ्फरपुर के कुलपति को इसी विश्वविद्यालय के प्रतिकुलपति प्राधिकृत किया है. :-फोटो :- जेपी

महामहिम राज्यपाल सह कुलाधिपति फागू चौहान ने बिहार राज्य विश्वविद्यालय अधिनियम, 1976 (यथा अद्यतन संशोधित) की सुसंगत धाराओं में अन्तर्निहित अपनी शक्तियों का प्रयोग करते हुए बी०आर०ए० बिहार विश्वविद्यालय, मुजफ्फरपुर के कुलपति के पद-दायित्वों के निर्वहन हेतु इसी विश्वविद्यालय के प्रतिकुलपति प्रो० राज कुमार मंडल को प्राधिकृत किया है.

इस संबंध में मंगलवार को राज्यपाल सचिवालय से निर्गत अधिसूचना के मुताबिक उक्त आदेश तात्कालिक प्रभाव से अगले आदेश या इस विश्वविद्यालय में नियमित कुलपति की नियुक्ति तक प्रभावी बना रहेगा.

ज्ञात है कि, बी०आर०ए० बिहार विश्वविद्यालय के तत्कालीन कुलपति प्रो० अमरेन्द्र नारायण यादव के त्याग-पत्र की स्वीकृति के उपरान्त, पूर्णिया विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो० राजेश सिंह को बी०आर०ए० बिहार विश्वविद्यालय, मुजफ्फरपुर के कुलपति-पद का अतिरिक्त प्रभार पूर्व में दिया गया था. उक्त विश्वविद्यालय में पूर्णकालिक कुलपति की अनुपलब्धता के कारण कार्यहित में महामहिम राज्यपाल सह कुलाधिपति द्वारा लिये गये निर्णय के आलोक में मंगलवार को राज्यपाल सचिवालय ने संबंधित अधिसूचना निर्गत की है.