राज्यपाल टंडन से रोहतास जिला के कई पैक्स-अध्यक्षों ने मुलाकात…

राज्यपाल टंडन से रोहतास जिला के कई पैक्स-अध्यक्षों ने मुलाकात…

9
0
SHARE
रोहतास जिला के विभिन्न पैक्सों के अध्यक्षों ने भाजपा के प्रदेश महामंत्री राजेन्द्र सिंह के नेतृत्व में मुलाकात कर जिले में धान-अधिप्राप्ति से संबंधित विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया. फोटो:-आईपीआरडी, पटना.

मंगलवार को राजभवन में राज्यपाल लाल जी टंडन से रोहतास जिला के विभिन्न पैक्सों के अध्यक्षों ने भाजपा के प्रदेश महामंत्री राजेन्द्र सिंह के नेतृत्व में मुलाकात कर जिले में धान-अधिप्राप्ति से संबंधित विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया.

राज्यपाल टंडन को भाजपा प्रदेश महामंत्री राजेन्द्र सिंह एवं उनके साथ आए रोहतास के विभिन्न प्राथमिक कृषि सहकारी समितियों (पैक्सों) के अध्यक्षों ने बताया कि, गुणवत्तापूर्ण धान-उत्पादन के कारण ही रोहतास को ‘धान का कटोरा’ कहा जाता है और वहाँ धान की फसल इस बार भी अच्छी हुई है, परन्तु जिले में धान की अधिप्राप्ति का लक्ष्य विगत वर्ष की तुलना में इस वर्ष घटा दिये जाने के कारण किसानों को अपनी धान की फसल का समुचित मूल्य उपलब्ध नहीं हो पाएगा. पैक्स-अध्यक्षों ने आशंका व्यक्त की कि सहकारी समितियों द्वारा धान-अधिप्राप्ति समुचित रूप में नहीं किए जाने के फलस्वरूप किसानों को अपना धान उत्पादन काफी कम मूल्य पर बेचने को विवश होना पड़ेगा. उन्होंने बताया कि पैक्सों का निर्धारित लक्ष्य घटा दिये जाने से किसानों में निराशा व्याप्त है. पैक्स-अध्यक्षों ने सरकार से इस दिशा में समुचित कार्रवाई करने का अनुरोध किया है.

राज्यपाल टंडन ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि उनके अनुरोध से राज्य सरकार और संबंधित विभागों को शीघ्र अवगत करा दिया जाएगा. मुलाकात के दौरान राज्यपाल के प्रधान सचिव विवेक कुमार सिंह भी उपस्थित थे.