मुख्यमंत्री ने पिपरा में क्रियान्वित योजनाओें का निरीक्षण, उद्घाटन एवं शिलान्यास किया…

मुख्यमंत्री ने पिपरा में क्रियान्वित योजनाओें का निरीक्षण, उद्घाटन एवं शिलान्यास किया…

43
0
SHARE
मुख्यमंत्री ने जल-जीवन-हरियाली अभियान के तहत परिसर में नवनिर्मित जलाशय एवं मनरेगा पार्क का भी उद्घाटन किया. फोटो:-पीआरडी, पटना.

बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जल-जीवन-हरियाली यात्रा के क्रम में अरेराज प्रखण्ड के आदर्श ग्राम पंचायत, पिपरा में क्रियान्वित जनकल्याणकारी योजनाओं का निरीक्षण किया. मुख्यमंत्री ने निरीक्षण के क्रम में 1,25,34000 रूपये की लागत से बनने वाले पंचायत सरकार भवन का शिलान्यास किया. मुख्यमंत्री ने जल-जीवन-हरियाली अभियान के तहत परिसर में नवनिर्मित जलाशय एवं मनरेगा पार्क का भी उद्घाटन किया. साथ ही पंचायत सुविधा केंद्र के माध्यम से लोक सेवाओं के अधिकार अधिनियम के तहत उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं के संबंध में भी जानकारी हासिल की. मुख्यमंत्री ने पंचायत में ठोस द्रव्य अपशिष्ट प्रबंधन हेतु तैयार किए गए वाहनों का अवलोकन किया.

आदर्श पंचायत पिपरा के भ्रमण के क्रम में मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना के तहत ड्रिप सिंचाई का अवलोकन किया एवं स्थानीय किसानों से उनके अनुभव को जाना. मुख्यमंत्री ने नवनिर्मित डंपिंग यार्ड में कार्यरत स्वच्छाग्रहियों से भी बातचीत की.

इस मौके पर मुख्यमंत्री के साथ लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण मंत्री सह पूर्वी चम्पारण के प्रभारी मंत्री विनोद नारायण झा, सहकारिता मंत्री राणा रणधीर सिंह, विधायक राजू तिवारी, मुख्य सचिव  दीपक कुमार, पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार, मुख्यमंत्री के सचिव मनीष कुमार वर्मा, सूचना एवं जन-संपर्क विभाग के सचिव अनुपम कुमार, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह सहित अन्य वरीय अधिकारी उपस्थित थे.