बिहार मैथमेटिकल सोसायटी की बैठक हुई संपन्न…

बिहार मैथमेटिकल सोसायटी की बैठक हुई संपन्न…

171
0
SHARE
टैलेंट सर्च टेस्ट इन मैथमेटिकस ओलम्पियाड परीक्षा के परिणामों की घोषणा 31 अक्टूबर 2019 को किया जायेगा.

रविवार को पटना स्थित कॉलेज ऑफ कॉमर्स के कॉफ्रेन्स हॉल में बिहार मैथमेटिकल सोसायटी की बैठक का आयोजन किया गया था. इस बैठक में बिहार मैथमेटिकल सोसायटी के तत्वावधान में बिहार के सभी जिलों से  मिशन गुणवत्ता शिक्षा समिति संयोजक, उप संयोजक एवं सदस्यों ने 2020 ओलम्पियाड पाठ्य- क्रम  वर्ग 06-12 तक का प्रारूप तैयार किया गया. साथ ही 12वां राष्ट्रीय स्तर पर सेमिनार के आयोजन का प्रारूप पर विचार विमर्श किया गया.

डॉ० विजय कुमार संयोजक सह संयुक्त सचिव बिहार मैथमेटिकल सोसाइटी ने बताय कि बिहार के बच्चों के शिक्षा के गुणात्मक बिकास एवं गणित के प्रति सोच बढ़ाने,छिपी हुई प्रतिभा को खोजने  एवं प्रशिक्षण देकर प्रतियोगिता परीक्षा के लिए  तैयार करने के लिए संकल्पित होकर टैलेंट सर्च टेस्ट इन मैथमेटिकस ओलम्पियाड की परीक्षा का आयोजन 22 सितंबर 2019 को किया गया था. बिहार मैथमेटिकल सोसाइटी के संयोजक सह संयुक्त सचिव डॉ० कुमार ने बताया कि टैलेंट सर्च टेस्ट इन मैथमेटिकस ओलम्पियाड के परीक्षा का परिणाम 31 अक्टूबर 2019 को किया जायेगा.

बिहार मैथमेटिकल सोसाइटी के संयोजक सह संयुक्त सचिव डॉ० कुमार ने बताया कि टैलेंट सर्च टेस्ट इन मैथमेटिकस ओलम्पियाड की परीक्षा पास करने वाले 30-30 छात्रों को प्रशस्ति पत्र व अवार्ड देकर सम्मानित किया जाएगा. डॉ० कुमार ने बताया कि, पिछले परीक्षा में वर्ग 06-09 के बच्चों ने भाग लिया था. आज की हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि, 2020 ओलम्पियाड में वर्ग 06-12 के बच्चे भाग लेंगें. डॉ० कुमार ने बताया कि, टैलेंट सर्च टेस्ट इन मैथमेटिकस ओलम्पियाड मुख्य उदेश्य यह है कि, बच्चों के शिक्षा के गुणात्मक बिकास एवं गणित के प्रति सोच बढ़ाने,छिपी हुई प्रतिभा को खोजने  एवं प्रशिक्षण देकर प्रतियोगिता परीक्षा के लिए  तैयार करना.

आज की बैठक में संयोजक मुख्तार सिंह, सह संयोजक आशुतोष कुमार, उप संयोजक डॉ० अरुण दयाल, संयोजक समस्तीपुर निलय कुमार, पी०के० चक्रवर्ती बेतिया, प्रमोद कुमार गया, पंकज रंजन मुंगेर, नंद कुमार यादव कटिहार, चंदन कुमार मुज़फ़्फ़रपुर, अरबिंद भारती लखीसराय सहित अन्य जिलों के सदस्य उपस्थित थे.