बिजली की समस्या से अवगत कराते बीडीओ…

बिजली की समस्या से अवगत कराते बीडीओ…

86
0
SHARE
बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड के सीएमडी ने राजापाकर प्रखंड क्षेत्र के विद्युत स्थिति का निरीक्षण कर अधिकारीयों को फटकार लगाया. फोटो:- संजय श्रीवास्तव.

सोमवार को प्रखंड राजापाकर के बीडीओ राजीव रंजन कुमार ने सभी कर्मियों को निर्देश देते हुए कहा कि सरकार की चल रही सभी महत्वाकांक्षी योजनाओं को तन्मयता से ससमय पूरा करें. साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत वित्तीय वर्ष 16-17 / 17-18 के अंतर्गत प्रथम किस्त प्राप्त सभी लाभुकों को 20-02-2019 तक शत-प्रतिशत आवासों को पूर्ण कराना सुनिश्चित करेंगे. इस कार्य में लापरवाही बरतने वाले ग्रामीण आवास सहायक पर्यवेक्षक पर कार्रवाई हेतू जिला पदाधिकारी को सूचित कर दी जाएगी.

बीडीओ ने बताया कि वित्त वर्ष 2019-20 में लक्ष्य के अनुरूप 20 सितंबर 2019 से पहले स्वीकृति हेतु शत-प्रतिशत जियो टैग के साथ वांछित कागजात कार्यालय को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे. उधर बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड के सीएमडी प्रत्यय अमृत ने राजापाकर प्रखंड क्षेत्र के विद्युत स्थिति का निरीक्षण के दौरान कनिय अभियंता सहायक अभियंता एक्सक्यूटिव को कड़ी फटकार लगाते हुए बिजली की समस्या एवं जर्जर तार को जल्द से जल्द निपटाने का आदेश दिया.

प्रखंड विकास पदाधिकारी ने प्रखंड में व्याप्त बिजली की समस्या को बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड के सीएमडी को अवगत कराया एवं समस्या को जल्द निराकरण करने का  आग्रह भी किया ताकि, क्षेत्र की जनता को सही समय पर बिजली व पानी मिल पाए. बीडीओ ने यह भी कहा कि क्षेत्र में सही वोल्टेज नहीं रहने के कारण प्रखंड कार्यलय के कई उपकरण ठीक  ढंग से काम नहीं कर पाते है. ऐसे में आम जनता को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

संजय श्रीवास्तव.