फिलीपींस की कैटरिओना इलिसा ग्रे बनीं मिस यूनिवर्स…

फिलीपींस की कैटरिओना इलिसा ग्रे बनीं मिस यूनिवर्स…

16
0
SHARE
मैंने यहां खुद से सीखा कि कैसे इसमें खूबसूरती देखी जा सकती है. फोटो:-गूगल.

मिस यूनीवर्स 2018 का कॉन्टेस्ट बैंकॉक में आयोजित किया गया था. इस कॉन्टेस्ट में फिलीपींस की कैटरिओना इलिसा ग्रे के सिर पर मिस यूनीवर्स 2018 का ताज सजा. इस प्रतियोगिता में प्रतियोगिता में दक्षिण अफ्रीका की प्रतियोगी फर्स्ट रनर-अप और वेनेजुएला की सेकंड रनर अप रही. जबकि, भारत की नेहल चुडासमा टॉप 20 में अपनी जगह बनाने में असफल रहीं.

लाल रंग के हाई स्लिट गाउन में मिस यूनीवर्स का ताज सिर पर पहने ग्रे काफी उत्साहित नजर आईं. मिस यूनिवर्स 2017 डेमी ले नेल-पीटर्स ने उन्हें ताज पहनाया.

इस प्रतियोगिता में आखरी सवाल पूछा गया कि अपने लाइफ में आपने सबसे महत्वपूर्ण चीज क्या सीखी और एक मिस यूनिवर्स के रूप में किस तरह से उसे अपनी जीवन में लागू किया?” ग्रे ने जबाव देते हुए कहा कि, ”मैंने मनीला के बस्तियों में बहुत काम किया है और वहां का जीवन काफी गरीबी और दुख से भरा हुआ है. मैंने यहां खुद से सीखा कि कैसे इसमें खूबसूरती देखी जा सकती है. यहां पर मैंने बच्चों के चेहरों पर खुशियां व सुंदरता भी देखी है और एक मिस यूनिवर्स के तौर पर मैंने हर बुरी परिस्थिति में अच्छाई देखी है, जहां मैं कुछ न कुछ अपनी भागीदारी दे सकती हूं.

कैटरिओना इलिसा ग्रे ने कहा कि,” यदि मैं लोगों को अच्छाई सीखा सकती तो हमारे पास एक अद्भुत दुनिया हो सकती है, जहां नकारात्मकता कभी नहीं होगी और बच्चों के चेहरे पर हमेशा मुस्कान बनी रहेगी.