पूर्व मुख्यमंत्री डॉ० जगन्नाथ मिश्र के निधन पर गहरी शोक-संवेदना व्यक्त किया:-...

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ० जगन्नाथ मिश्र के निधन पर गहरी शोक-संवेदना व्यक्त किया:- जल संसाधन मंत्री

50
0
SHARE
डॉ० मिश्र के निधन से बिहार के साथ देश ने एक राजनीतिज्ञ, प्रखर सामाजिक कार्यकर्ता एवं शिक्षाविद् खो दिया है.फोटो :- गूगल.

जल संसाधन विभाग, बिहार सरकार संजय कुमार झा ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ० जगन्नाथ मिश्र के निधन पर गहरी शोक-संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि डॉ० जगन्नाथ मिश्र एक कुशल प्रशासक, ख्यातिप्राप्त राजनेता एवं शिक्षाविद थे. उनका जन्म 14 जून,1937 ई0 को हुआ था. सोमवार को लम्बी बीमारी के बाद 82 वर्ष की उम्र में उनका निधन दिल्ली में हो गया. बिहार के तीन बार मुख्यमंत्री का कार्यभार संभालने के साथ ही डॉ० मिश्र केन्द्रीय मंत्री का भी दायित्व संभाल चुके थे. उल्लेखनीय है कि दिवगंत डॉ० मिश्र ने 1980 के दशक के शुरूआती वर्षों में बिहार के जल संसाधन मंत्री का कार्यभार भी संभाला था.

उनके निधन की खबर बिहार पहुँचने के बाद पूरे राज्य में शोक की लहर व्याप्त हो गई. डॉ० मिश्र के निधन से बिहार के साथ देश ने एक राजनीतिज्ञ, प्रखर सामाजिक कार्यकर्ता एवं शिक्षाविद् खो दिया है. जल संसाधन मंत्री ने दिवगंत आत्मा की चिर-शान्ति एवं उनके परिजनों एवं प्रशंसकों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने हेतु ईश्वर से प्रार्थना की है.