नालंदा में होगा इंटरनेशनल पत्रकार सम्मेलन…

नालंदा में होगा इंटरनेशनल पत्रकार सम्मेलन…

38
0
SHARE
आज देश के साथ-साथ बिहार में भी पत्रकार सुरक्षित नहीं है जिसके लिए राज्य सरकार को जल्द से जल्द ठोस कदम उठाना चाहिए.

रविवार को पटना स्थित कंकड़बाग़ में इंडियन जर्नालिस्ट एसोसिएशन के प्रदेश कार्यकारणी की बैठक में कई मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की गई साथ ही यह भी निर्णय लिया गया कि आगामी 22 सितंबर 2019 को नालंदा में इंटरनेशनल पत्रकार सम्मेलन सह सम्मान सामारोह का आयोजन किया जाएगा. इस सम्मेलन में देश-विदेश (नेपाल, भूटान, श्रीलंका चीन आदि देशों)  के 1000 प्रतिनिधिगण शामिल होंगें.

बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष रामनाथ विद्रोही ने कहा कि, आज देश के साथ-साथ बिहार में भी पत्रकार सुरक्षित नहीं है जिसके लिए राज्य सरकार को जल्द से जल्द ठोस कदम उठाना चाहिए. उन्होंने उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के पत्रकार आशीष और उनके भाई अभिषेक हत्याकांड और नोएडा में खबर छपने को लेकर चार पत्रकारों की हुई गिरफ्तारी की निंदा करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सम्पूर्ण मामलों की जांच कराकर हत्यारों की गिरफ्तारी एवं दोषी अधिकारीयों के विरुद्ध अविलंब कार्यवाही करने की मांग की है.

बैठक में प्रदेश महासचिव निलेश कुमार झा ने कहा कि, देश में आये दिन पत्रकारों की हत्या  हो रही है.केंद्र व राज्य सरकार मौन बैठी हुई है, अगर जल्दी अंकुश नहीं लगाया गया तो पत्रकार संगठन देशव्यापी आन्दोलन करने को बाध्य होगी.

अन्य मांगें :-

  • पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने,
  • पत्रकारों के पेंशन व मान्यता नियमावली में संशोधन कर अधिक से अधिक पत्रकारों को लाभ देने की मांग की गई.

एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष रामनाथ विद्रोही की अध्यक्षता और संजय श्रीवास्तव के संचालन में हुई इस बैठक में एक प्रस्ताव पास कर उक्त मांग की गई है.

बैठक में वरीय उपाध्यक्ष रंजेश कुमार झा, मुख्य महासचिव शम्भू राज. कोषाध्यक्ष गुरु दयाल शास्त्री, सचिव अमरजीत मौआर,संजय श्रीवास्तव, प्रशांत कुमार, संगठन सचिव मुकेश कुमार सिंह, जिलाध्यक्षों में अंजनी भास्कर (पटना), सुमंत सिंह (बक्सर), अजित कुमार पांडे (कैमूर), रामदुलार यादव (मधुबनी), मुकेश कुमार सिंह (जमुई), मनोरंजन कुमार (मुजफ्फरपुर), मुकेश सिंह (खगड़िया) के अतिरिक्त संतोष कुमार शर्मा, मनोज कुमार सिंह, फारुक आजम, देवव्रत तिवारी, दीपक कुमार, जयप्रकाश आदि शामिल हुए.