नवनिर्मित चारदीवारी का उद्घाटन…

नवनिर्मित चारदीवारी का उद्घाटन…

23
0
SHARE
छात्रों की पढ़ाई पहले से ज्यादा सुविधाजनक और हाईटेक हो गई है स्कूलों में ब्लैक बोर्ड के जगह प्रोजेक्टर्स, टीचर के हाथ में चौकी जगह स्टाइलिश डिवाइस और छात्र के हाथ में पेंसिल पेन की जगह रिमोट आ गए हैं. फोटो:- संजय श्रीवास्तव.

वैशाली जिले के राजापाकर में पूर्व मंत्री सह स्थानीय विधायक शिवचंद्र राम जी ने राजापाकर के कर्णपुरा में स्थित श्रीमतीराम सुमारी देवी उच्च माध्यमिक विद्यालय की 1500000 रुपए की लागत से नवनिर्मित चारदीवारी का उद्घाटन किया.

चारदीवारी के उद्घाटन के कुछ ही देर बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम तथा स्मार्ट क्लासेज का भी उद्घाटन पूर्व मंत्री शिवचंद्र राम जी ने किया. स्मार्ट क्लास उद्घाटन उपरांत कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री शिवचंद्र राम ने कहा कि स्कूलों में शिक्षा की तस्वीर बदल रही है. कक्षा 08 के छात्रों की पढ़ाई पहले से ज्यादा सुविधाजनक और हाईटेक हो गई है स्कूलों में ब्लैक बोर्ड के जगह प्रोजेक्टर्स, टीचर के हाथ में चौकी जगह स्टाइलिश डिवाइस और छात्र के हाथ में पेंसिल पेन की जगह रिमोट आ गए हैं.

अब नवमी एवं दसवीं क्लास में बी०टी०बी०सी० के पाठ्यक्रम को वीडियो के माध्यम से दिखाया व समझाया जाएगा. इस कार्यक्रम के बाद स्थानीय ग्रामीणों तथा विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने स्थानीय विधायक शिवचंद्र राम का आभार प्रकट करते हुए कहा कि कल तक विद्यालय के क्लास रूम में जानवर प्रवेश कर जाते थे लेकिन, चारदीवारी निर्माण एवं उनके गेट लग जाने के कारण विद्यालय पूरी तरह सुरक्षित हो गया. अब बच्चे सुरक्षित होकर पढ़ने लिखने के साथ खेलकूद सकेंगे.

संजय श्रीवास्तव.