देशरत्न डॉ॰ राजेन्द्र प्रसाद की जयन्ती के अवसर पर राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री...

देशरत्न डॉ॰ राजेन्द्र प्रसाद की जयन्ती के अवसर पर राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री ने उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया

9
0
SHARE
भारत के प्रथम राष्ट्रपति देशरत्न डॉ॰ राजेन्द्र प्रसाद के 134वें जयंती के अवसर पर राजभवन के सामने स्थित राजेन्द्र बाबू की प्रतिमा पर राज्यपाल लाल जी टंडन ने माल्यार्पण कर अपना नमन निवेदित किया. फोटो:-आईपीआरडी, पटना.

भारत के प्रथम राष्ट्रपति देशरत्न डॉ॰ राजेन्द्र प्रसाद के 134वें जयंती के अवसर पर राजभवन के सामने स्थित राजेन्द्र बाबू की प्रतिमा पर राज्यपाल लाल जी टंडन ने माल्यार्पण कर अपना नमन निवेदित किया. इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा भी देशरत्न डॉ॰ राजेन्द्र प्रसाद जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया.

भारत के प्रथम राष्ट्रपति स्व॰ राजेन्द्र बाबू की प्रतिमा पर माल्यार्पण करनेवालों में माननीय उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, माननीय विधान सभा के अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी, माननीय पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव, राज्य के पूर्व मंत्री एवं विधायक श्याम रजक सहित अन्य जन-प्रतिनिधियों, सामाजिक व राजनीतिक संगठनों के पदाधिकारी-प्रतिनिधिगण और गणमान्यजन आदि भी शामिल थे.

इस अवसर पर राज्यपाल, मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री एवं विधानसभा के अध्यक्ष ने कार्यक्रम स्थल पर लगे शिविर में चरखा से सूत कातती महिलाओं के बीच अंगवस्त्र का भी वितरण किया गया.

इसके बाद राज्यपाल, मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, विधान सभा के अध्यक्ष एवं पथ निर्माण मंत्री  आदि महत्त्वपूर्ण व्यक्तियों ने राजेन्द्र घाट स्थित राजेन्द्र बाबू की समाधि पर भी जाकर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की. राज्यपाल लाल जी टंडन ने  ‘विजिटर्स बुक’ में अपनी भावांजलि अर्पित करते हुए लिखा कि-‘‘पराधीनता से मुक्तिदाता, संविधान-सभा के अध्यक्ष देशरत्न के चरणों में वंदन-नमन!’’ इस कार्यक्रम में राजेन्द्र घाट स्थित स्व॰ राजेन्द्र बाबू की समाधि पर कई जन-प्रतिनिधियों, सामाजिक-राजनीतिक संगठनों के पदाधिकारियों/प्रतिनिधियों, वरीय प्रशासनिक अधिकारियों आदि ने भी अपने श्रद्धा-सुमन अर्पित किये.

दोनों कार्यक्रमों में सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग के कलाकारों द्वारा आरती-पूजन, भजन एवं देशभक्तिपूर्ण गीतों के गायन आदि कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये गये.