दिग्गज अभिनेत्री रीटा भादुड़ी का निधन…

दिग्गज अभिनेत्री रीटा भादुड़ी का निधन…

45
0
SHARE
रीटा भादुड़ी की हिट फिल्म का नाम ‘जुली’ था जिसमें उन्होंने बेस्ट फ्रेंड का किरदार निभाया था.फोटो:-गूगल

फिल्मों और टीवी सीरियल में माँ का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस रीटा भादुड़ी का किडनी फेल होने से 62 साल की उम्र में निधन हो गया. उन्होंने अब तक करीब 70 फिल्मों और कई धारावहिकों में काम किया था. ज्ञात है कि, पिछले 10 दिनों से वो वेंटिलेटर पर थी उन्हें हर दुसरे दिन डायलिसिस कराना पड़ता था. वर्तमान में वो स्टार भारत पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक निमकी मुखिया में दादी के किरदार में नजर आ रही थी.

बताते चलें कि, रीटा भादुड़ी ने अपने कैरियर में फिल्मों के साथ –साथ टीवी में भी काम किया था. 1970-90 के दशक के बीच उन्होंने कई बालीवुड की फिल्मों में सहायक अभिनेत्री के रूप में काम किया था. ज्ञात है कि, ‘सावन को आने दो’ और ‘राजा’ में उन्हें ख़ास पहचान मिली थी. रीटा भादुड़ी को सहायक अभिनेत्री के लिए फिल्म फेयर आवार्ड से भी सम्मानित किया गया था. उनकी हित फिल्म का नाम ‘जुली’ था जिसमें उन्होंने बेस्ट फ्रेंड का किरदार निभाया था. इस फिल्म में उन पर एक गाना भी फिल्माया गया था वो गाना है “ये राते नई पुरानी”

बताते चलें कि रीटा भादुड़ी का जन्म 04 नवंबर 1955 को लखनऊ में हुआ था. वो गुजराती फिल्मों की सफल अभिनेत्री थीं. उन्होंने कई धारावाहिकों में भी काम किया था 90 के दशक में उनकी कई धारावाहिक हिट हुई थी उनमे “एक महल हो सपनों का” , “हम सब बाराती” , “अमानत” और “हसरतें”. अपने पांच दशक के कैरियर में “ कभी हाँ कभी ना”, “दिल विल प्यार व्यार” , “क्या कहना” , “ जाने जिगर” , “कितने दूर कितने पास” “ हीरो नम्बर वन” जैसी फिल्मों में काम कर चुकी थी.