डी०बी०टी० के माध्यम से तत्काल सहायता राशि वितरण का मुख्यमंत्री ने किया...

डी०बी०टी० के माध्यम से तत्काल सहायता राशि वितरण का मुख्यमंत्री ने किया शुभारंभ…

92
0
SHARE
अल्प वर्षापात के कारण राज्य के प्रभावित पंचायतों के परिवारों को तत्काल सहायता राशि का भुक्तान हेतु डी०बी०टी० योजना का शुभारंभ करते हुये. फोटो:-पीआरडी, पटना.

गुरुवार को एक अन्ने मार्ग स्थित संकल्प में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वर्ष 2019 में अल्प वर्षापात के कारण राज्य के प्रभावित पंचायतों के परिवारों को तत्काल सहायता हेतु 3000 रुपए प्रति परिवार की दर से उनके बैंक खाते में डी०बी०टी० (डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर) के माध्यम से भुगतान का शुभारंभ माउस क्लिक कर किया. वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ होते ही पहले चरण में प्रभावित पंचायतों के कुल 1,26,918 सत्यापित परिवारों को कुल 38,07,54,000 रुपये की तत्काल सहायता राशि का अंतरण पी०एफ०एम०एस० प्रणाली के माध्यम से आई०सी०आई०सी० आई० बैंक के द्वारा सीधे उनके बैंक खाते में किया गया जो उन्हें 48 घंटे में प्राप्त हो जाएगा.

इस अवसर पर आपदा प्रबंधन मंत्री लक्ष्मेश्वर राय, मुख्य सचिव दीपक कुमार, आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार, मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार, मुख्यमंत्री सचिवालय के अपर सचिव चंद्रशेखर सिंह, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह, सहित आपदा प्रबंधन विभाग के अन्य वरीय अधिकारी उपस्थित थे.