ओलम्पियाड का प्रशिक्षण का आखरी दिन…

ओलम्पियाड का प्रशिक्षण का आखरी दिन…

132
0
SHARE
सोसाइटी के माध्यम से सभी जिला मे बच्चों एवं शिक्षक को गणित के प्रति अभिरुचि जागृत करना एवं फोबिया से दूर करना उद्देश्य है.

गणित को आप अगर जानते हैं तो इससे सरल भाषा और कोई नहीं है लेकिन, वर्तमान समय में बच्चे व युवा भी गणित के भूत से भाग रहें है.

ऐसे में बिहार मैथमेटिकल सोसाइटी के संयोजक सह संयुक्त सचिव डॉ० विजय कुमार गणित के भूत को भगाने के लिए एक मुहीम छेड़ रखी है. इस मुहीम का नाम है टैलेंट सर्च टेस्ट इन मैथमेटिकस ओलम्पियाड. सोसाइटी के माध्यम से सभी जिला मे बच्चों एवं शिक्षक को गणित के प्रति अभिरुचि जागृत करना एवं फोबिया से दूर करना उद्देश्य है. बच्चों में गणित की समझ और रुचि बढ़ाने के लिए बिहार मैथेमेटिकल सोसायटी की स्थापना की गई है. इस सोसायटी का उद्देश्य है कि, बच्चों को गणित के प्रति अभिरुचि पैदा करें. इस ओलम्पियाड का मुख्य उद्देश्य छात्र-छात्राओं में छिपी हुई प्रतिभा को खोजकर गणितीय अभिरूचि जागृत करना एवं रिसर्च अनुसंधान, वैज्ञानिक सोच में अभिवृद्धि करना.

बिहार मैथमेटिकल सोसायटी के तत्वावधान मे टैलेंट सर्च टेस्ट इन मैथमेटिकस परीक्षा का आयोजन 22  सितम्बर 2019  को पूर्वाहन 11.00  बजे से 1:30 अपराह्न तक 09 जिले मे आयोजित किये जायेंगे. आयोजित टैलेंट सर्च टेस्ट इन मैथमेटिकस ओलम्पियाड के आवेदक का प्रशिक्षण 13-20  सितंबर तक शिक्षकों के द्वारा दिया जा रहा है. प्रतियोगिता में भाग लेने वाले बच्चों को प्रवेश पत्र आनलाईन एवं आफलाईन जारी किया जा चुका है.

20 सितंबर 2019 को प्रो० के० सी० सिन्हा ओलम्पियाड का प्रशिक्षण बच्चों को देंगे, इस प्रशिक्षण में  करीब 200  बच्चे भाग ले रहें है. ओलम्पियाड परीझा का कदाचार रहित एवं स्वच्छ संचालन के लिए प्रेस कान्फ्रेस 20 सितंबर 2019 को कालेज आफ कामर्स आर्ट्स एण्ड साइन्स पटना के सभागार में होगा. इस प्रेस कांफ्रेंस में प्रोफेसर तपन कुमार शांडिल्य प्राचार्य कालेज आफ कामर्स आर्ट्स एण्ड साइन्स पटना, शिक्षाविद, मिशन गुणवत्ता शिक्षा समिति के सदस्य एवं शिक्षा विभाग के पदाधिकारी उपस्थिति रहेंगे.