आरआरबी ग्रुप डी के लिखित परीक्षा का परिणाम हुआ जारी…

आरआरबी ग्रुप डी के लिखित परीक्षा का परिणाम हुआ जारी…

48
0
SHARE
आरआरबी ने अपने सभी रीजनल वेबसाइट पर ग्रुप डी का परिणाम घोषित कर दिया है. फोटो:-गूगल.

सोमवार की दोपहर रेलवे भर्ती बोर्ड ने अपने आधिकारिक वेबसाईट पर आरआरबी ग्रुप डी के लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है. उम्मीदवार अपने रीजन के आरआरबी की वेबसाइट पर अपना परिणाम देख सकते हैं.

लम्बे इन्तजार के बाद आरआरबी ने अपने सभी रीजनल वेबसाइट पर ग्रुप डी का परिणाम घोषित कर दिया है. उम्मीदवारों को अपना परिणाम जानने के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर या जन्म तिथि डालकर लोग इन करना होगा. बताते चलें कि, ग्रुप डी के लिखित परीक्षा 17 सितंबर से 17 दिसम्बर 2018 तक आयोजित की गई थी. ग्रुप डी के विभिन्न पदों पर 1.09 करोड़ उम्मीदवारों ने आवेदन किया था जबकि, लिखित परीक्षा में 1.07 करोड़ उम्मीदवारों ने लिखित परीक्षा दी थी.

लिखित परीक्षा में पास करने के बाद उम्मीदवारों को शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) के लिए बुलाया जाएगा जिसका एडमिट कार्ड जल्द ही जारी कर दिया जाएगा. पीईटी परीक्षा के लिए पुरुष व महिला उम्मीदवारो के मापदंड इस प्रकार हैं…

पुरुष उम्मीदवारों के लिए :- उम्मीदवारों को दो मिनट में 35 किलोग्राम का वजन उठाकर करीब 100 मीटर की दुरी तय करनी होगी साथ ही 1000 मीटर की दौड़ भी होगी. इसके लिए उम्मीदवारों को केवल एक मौका मिलेगा.

महिला उम्मीदवारों के लिए :- उम्मीदवारों को दो मिनट में 20 किलोग्राम का वजन उठाकर करीब 100 मीटर की दुरी तय करनी होगी साथ ही 1000 मीटर की दौड़ भी होगी. इसके लिए उम्मीदवारों को केवल एक मौका मिलेगा.

नोट :- पुरुष व महिला उम्मीदवारों को वजन उठाने के बाद वजन को नीचे नहीं रखना होगा.

चेक करें अपना परिणाम :-

सबसे पहले उम्मीदवारों को आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट www.rrbcdg.gov.in या अपने रीजन के रीजनल वेबसाइट साईट पर अपना परिणाम चेक कर सकते हैं. इसके लिए उम्मीदवारों को अपने यूजर आईडी और पासवर्ड की मदद से लॉग इन करना होगा. उसके बाद रिजल्‍ट के लिए दिए गए लिंक को क्लिक करें. उसके बाद एक नया पेज खुलेगा. यहां अपना रजिस्‍ट्रेशन नंबर या जन्म तिथि भरें और क्लिक करें. उसके बाद आपका परिणाम स्क्रीन पर होगा.