अन्तराष्ट्रीय पत्रकार सम्मेलन का उद्घाटन पुलिस महानिदेशक ने किया…

अन्तराष्ट्रीय पत्रकार सम्मेलन का उद्घाटन पुलिस महानिदेशक ने किया…

55
0
SHARE
आज के नौजवान पढ लिख कर भी राह भटक जाते हैं ऐसे में स्वच्छ पत्रकारिता के जरिये हीं समाज को आईना दिखाई जा सकती है. :-फोटो :- जेपी

रविवार को हाजीपुर स्थित फन प्वाइंट रिसोर्ट  में  इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के बैनर तले अन्तराष्ट्रीय पत्रकार सम्मेलन का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम का उद्घाटन सह  मुख्य अतिथि  बिहार के तेज तर्रार पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पाण्डेय ने दीप प्रज्वलित कर किया.

पत्रकारों को संबोधित करते हुये पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पाण्डेय ने कहा कि प्रदेश में कहीं भी अपराध करने या उससे जुड़े लोगों को कतई बख्शा नहीं जाएगा. पुलिस महानिदेशक पाण्डेय ने कहा कि समाज में कायम कुत्सित मानसिकता वाले पात्रों को नष्ट करने के लिए शिक्षित होना जरूरी है. उन्होंने कहा कि, आज के नौजवान पढ लिख कर भी राह भटक जाते हैं ऐसे में स्वच्छ पत्रकारिता के जरिये हीं समाज को आईना दिखाई जा सकती है. पुलिस महानिदेशक पाण्डेय ने पत्रकारों को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि पत्रकारिता जगत से जुड़े बंधु भी स्वच्छ एवं निष्पक्ष पत्रकारिता करने हेतु संकल्पित हो?

बतातें चलें कि, इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के बैनर तले अन्तराष्ट्रीय पत्रकार सम्मेलन में नेपाल, चीन और बांग्लादेश सहित बिहार और झारखंड के पत्रकारों ने भाग लिया. भारतीय मूल के चाईना कके पत्रकार विष्णुकांत शर्मा ने सभा को संबोधित करते हुये कहा कि, भारत छोड़कर दुसरे देशों में र्रिपोर्टिंग करना बहुत ही कठिन है. उन्होंने चीन व इंडोनेशिया के अनुभव को शेयर करते हुये कहा कि, भारत सहित दुसरे देशों में भी स्थानीय पुलिस और पत्रकारों के बीच झड़प होती रहती है. वहीं, धनबाद झारखंड के पत्रकार शिव रंजन सिंह (सम्पादक, नागरिक वाणी) ने अपने पत्रकारिता जीवन के अनुभवों को साझा किया.

इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के बैनर तले अन्तराष्ट्रीय पत्रकार सम्मेलन में मुख्य आकर्षण विदेशी पत्रकार रहे. आज के कार्यक्रम में विदेशी पत्रकार सहित वरिष्ठ पत्रकार एवं सम्मेलन में आए अधिकारीयों को भी सम्मानित एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया.

 

छायाचित्र :- जेपी